CPL 2021: Saint Lucia Kings, St Kitts and Nevis Patriots cruise to last

0
1


सेंट लूसिया किंग्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश करने के लिए अपने-अपने सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज की।

पैट्रियट्स ने जहां गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स पर सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की, वहीं किंग्स ने गत चैंपियन ट्रिनबागो नाइट राइडर्स पर 21 रन की जीत के साथ लगातार दूसरे फाइनल में प्रवेश किया।

पैट्रियट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। वॉरियर्स के सलामी बल्लेबाजों की शानदार शुरुआत के बावजूद, शिम्रोन हेटमेयर (नाबाद 45) के देर से फटने से पहले बीच के ओवरों में विकेट गिरकर 178/9 के स्कोर पर पहुंच गए।

पीछा करने में, पैट्रियट्स ने एक बार फिर क्रिस गेल (42) के साथ ओपनिंग करने का विकल्प चुना, और उन्होंने एविन लुईस (नाबाद 77) से पहले, कई मौकों पर गेंद को स्टैंड में धकेलते हुए, एक सफल पीछा करने के लिए मंच तैयार किया। एक कुचल जीत के लिए अपने पक्ष का मार्गदर्शन करें।

अपनी पारी के चौथे ओवर में ब्रैंडन किंग को खोने के बाद वॉरियर्स ने मजबूत किया, चंद्रपॉल हेमराज और शोएब मलिक ने धैर्यपूर्वक निर्माण किया।

हालांकि, कप्तान निकोलस पूरन सहित लगातार तीन ओवरों में तीन विकेट, एक समय में 131-8 तक पहुंचकर, टीम के पतन को देखा।

स्पिनर जॉन-रस जग्गेसर (2/19) और फवाद अहमद (2/22) पैट्रियट्स के लिए असाधारण थे। हेटमेयर ने तब शानदार अंदाज में पारी को उबारा, 20 गेंदों में 45 रन बनाए, जिसमें पारी के आखिरी ओवर में 25 रन भी शामिल थे।

जवाब में, पैट्रियट्स ने पहले छह ओवर के बाद 68-0 कर दिया। गेल विनाशकारी फॉर्म में थे, उन्होंने 27 गेंदों में 42 रन बनाए और उनके गिरने के बाद, लुईस ने पीछा करने की जिम्मेदारी ली।

कप्तान ड्वेन ब्रावो द्वारा समर्थित, लुईस ने केवल 39 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए, क्योंकि पैट्रियट्स ने 13 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।

पढ़ें |
पुरुष क्रिकेट का बहिष्कार न करें, पूर्व अफगान महिला प्रमुख ने की अपील

दूसरे सेमीफाइनल में किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मार्क देयाल (78) ने एक अच्छी शुरुआत की और इसने पूरी पारी में एक उच्च तीव्रता बनाए रखी, क्योंकि टिम डेविड (38) और डेविड विसे (34) ने संयुक्त रूप से बाद के ओवरों में नरसंहार का कारण बना, टीम को एक विशाल तक ले गया। 20 ओवर के बाद 205/4।

नाइट राइडर्स ने प्रतिक्रिया में तेजी से शुरुआत की, लेकिन बढ़ती रन रेट के बीच धीरे-धीरे सुलझ गई, क्योंकि विसे (5/39) ने इस साल के सीपीएल में अपना दूसरा पांच विकेट लेने के लिए टीकेआर के खिताब की रक्षा को समाप्त कर दिया क्योंकि यह 184 पर समाप्त हुआ।

पहले ही ओवर में रहकीम कॉर्नवाल के आउट होने से किंग्स की शुरुआत खराब रही। फिर भी देयाल ने आक्रामक इरादे से खेला, जिसमें उन्होंने 11 चौके लगाए और अपने अब तक के सर्वोच्च टी 20 स्कोर तक पहुंच गए – केवल 44 गेंदों में 78 रन।

रोस्टन चेज़ (36) ने डेविड और विसे के आने से पहले एक मूल्यवान पारी के साथ टीम की सहायता की और एक विनाशकारी साझेदारी बनाई: अंतिम 34 गेंदों पर 75 रन आए।

नाइट राइडर्स ने एक मजबूत शुरुआत के साथ जवाब दिया, पावरप्ले में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाए, क्योंकि सुनील नरेन (30) और कॉलिन मुनरो (28) ने आवश्यक रन रेट को पहुंच के भीतर रखा।

हालाँकि, विसे ने गेंद के साथ अभिनय किया क्योंकि उन्होंने अपने दोनों विकेट लिए, जिससे पीछा करने का दबाव बढ़ गया। डैरेन ब्रावो (25) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (26) के तेज-तर्रार कैमियो के बावजूद, यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि चैंपियन अनुशासित गेंदबाजी के तहत लड़खड़ा गया था।



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here