CPL 2021 remaining: St Kitts & Nevis Patriots beats Saint Lucia Kings in last-ball thriller

[ad_1]

मेजबान सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने वार्नर पार्क में अपने पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खिताब का दावा करने के लिए आखिरी गेंद पर सेंट लूसिया किंग्स पर तीन विकेट से जीत हासिल की।

सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जैसा कि उसने अपने सेमीफाइनल मैच में किया था।

खेल के महत्वपूर्ण चरणों में विकेट खोने के बावजूद, सेंट लूसिया ने रोस्टन चेज़ और रहकीम कॉर्नवाल के 43-43 रनों की मदद से सात विकेट पर 159 रन बनाए।

एक नाटकीय फाइनल में, पैट्रियट्स ने अपने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में कामयाबी हासिल की, जिसमें डोमिनिक ड्रेक्स बल्ले से नायक बने, 24 गेंदों में 48 रन बनाकर मैच की आखिरी गेंद पर एक उल्लेखनीय जीत हासिल की।

पढ़ना:
माइकल होल्डिंग ने क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कहा

सेंट लूसिया किंग्स ने पावरप्ले में कप्तान आंद्रे फ्लेचर और मार्क देयल की हार के साथ अपनी पारी की शुरुआत की।

कॉर्नवाल ने कुछ पावर हिटिंग के साथ पारी को वापस पटरी पर ला दिया लेकिन पैट्रियट्स ने स्पिन का बहुत अच्छा उपयोग किया – फैबियन एलन, जॉन-रस जग्गेसर और फवाद अहमद ने बीच के ओवरों में तीन विकेट लेने के लिए एकजुट होकर काम किया और किंग्स को एक स्थान पर छोड़ दिया। परेशानी का।

इसके बाद चेज़ ने पारी की शुरुआत की और कीमो पॉल (21 रन पर 39 रन) की एक देर से फट गई, जिसने उन्हें एक ओवर में लगातार तीन छक्के मारे, किंग्स को एक चुनौतीपूर्ण कुल में ले गया।

किंग्स के लिए गेंद के साथ यह एक स्वप्निल शुरुआत थी क्योंकि खतरनाक क्रिस गेल को चेज़ की गेंद पर बोल्ड किया गया था, और कुछ ही समय बाद, एविन लुईस को कैच आउट कर दिया गया, जिसमें चेज़ क्षेत्ररक्षक थे।

यह भी पढ़ें:
ICC T20I रैंकिंग: कोहली चौथे स्थान पर, राहुल छठे स्थान पर बरकरार

जोशुआ डा सिल्वा और शेरफेन रदरफोर्ड ने पुनर्निर्माण करना शुरू किया, लेकिन कप्तान ड्वेन ब्रावो सहित त्वरित विकेटों ने पैट्रियट्स को पांच विकेट पर 95 रन पर गिरा दिया।

लेकिन ऐसा नहीं होना था क्योंकि ड्रेक्स ने अपना अब तक का सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया, जिसमें नाटकीय अंदाज में पैट्रियट्स को लाइन पर ले जाने के लिए छह चौके लगाए।

संक्षिप्त स्कोर: सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स 160/7 20 ओवर में (ड्रेक्स 48 नाबाद, डा सिल्वा 37; रियाज 2/36, चेस 1/17) सेंट लूसिया किंग्स को हराया 159/7 20 ओवर में (कॉर्नवाल 43, चेस 43; नसीम 2/26, फवाद 2/32) तीन विकेट से.

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment