Covid 19 Updates: Kudos To Each Individual Who Is Making India’s Vaccination Drive A Success Says Pm Modi  – Covid 19 Updates: पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों को सराहा, मंडाविया ने दिखाया किन हालात में कोरोना योद्धा कर रहे काम

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए इससे जुड़े लोगों को बधाई दी और उनकी प्रशंसा की। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने लिखा- ये एक उदाहरण है कि किस तरह बड़ा प्रयास करके सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन दिया जा सकता है। हर उस व्यक्ति की प्रशंसा करता हूं जिसने टीकाकरण अभियान को सफल बनाया है। 

इससे पहले आज मंडाविया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत को लोगों को दिखाया था। उन्होंने लिखा- दुनिया के सबसे बड़े और सबसे तेज टीकाकरण अभियान इन स्वास्थ्य कर्मियों की वजह से सफलता के साथ आगे बढ़ रहा है। इनका योगदान देश हमेशा याद रखेगा। 

केरल में कोविड-19 के 9,470 नए मामले, 101 मरीजों की मौत

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में कमी आने लगी है। शनिवार को कोविड-19 के 9,470 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47,84,109 पर पहुंच गई है। राज्य में इस वायरस से 101 और मरीजों की मौत हो गई। यहां कुल मृतकों की तादाद बढ़कर 26,173 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। 

अगस्त में ओणम त्योहार के बाद केरल में रोजाना कोविड-19 के 30 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे थे। लेकिन, अब संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने विज्ञप्ति में बताया कि राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,13,132 है, जिसमें से 10.4 प्रतिशत मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के 2,486 नए मामले  

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,486 नए मामले सामने आए जबकि 44 और मरीजों की मौत हो गई। इसी के साथ यहीं मृतकों की संख्या 1,39,514 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

बंगाल में दुकानों को छूट 

वहीं, प. बंगाल में कोरोना प्रतिबंध में थोड़ी राहत देते हुए सरकार ने दुकानें, रेस्टोरेंट और बार को पहले की तरह खोलने की अनुमति दे दी है। आदेश में कहा गया है कि बार को बी पहले की तरह रात में अधिक समय तक खोलने की इजाजत दी जा सकती है।  



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment