Corona Virus Updates: Govt To Obtain Over 30 Cr Doses Of Covid-19 Vaccines In Oct Says Well being Minister Mansukh Mandaviya – मनसुख मंडाविया बोले : कोरोना वैक्सीन का निर्यात अपनी जरूरतें पूरी होने के बाद ही करेंगे

[ad_1]

पीटीआई, नई दिल्ली
Printed by: Amit Mandal
Up to date Mon, 20 Sep 2021 04:21 PM IST

सार

मंडाविया ने कहा कि देश में अब तक 81 करोड़ टीके लग चुके हैं। पिछले 11 दिन में ही 10 करोड़ टीके लगे हैं।  जानिए उन्होंने और क्या-क्या जानकारी दी। 
 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि सरकार को अक्तूबर में 30 करोड़ कोरोना वैक्सीन मिलने जा रही हैं, जबकि अगले तीन महीने में 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन मिलेंगी। 

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वैक्सीन मैत्री के तहत अक्तूबर-दिसंबर में वैक्सीन का निर्यात हमारी अपनी जरूरतें पूरी होने के बाद ही होगा। हमारे नागरिकों का वैक्सीनेशन जबसे ज्यादा जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि देश में अब तक 81 करोड़ टीके लग चुके हैं। पिछले 11 दिन में ही 10 करोड़ टीके लगे हैं।   

 

 

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पत्र लिखकर अतिरिक्त 50 लाख कोरोना टीके की मांग की है। उन्होंने हर हफ्ते राज्य को 50 लाख टीके देने की मांग रखी। 

 



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment