Chris Cairns, New Zealand Cricket Nice, Faces “Biggest Problem”

[ad_1]

लकवाग्रस्त न्यूजीलैंड क्रिकेट के महान क्रिस केर्न्स के चेहरे "सबसे बड़ी चुनौती"

क्रिस केर्न्स ने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों को धन्यवाद दिया जिन्होंने “मेरी जान बचाई”।© ट्विटर

न्यूजीलैंड क्रिकेट महान क्रिस केर्न्स सोमवार को उन्होंने कहा कि दिल के ऑपरेशन के दौरान एक स्ट्रोक के बाद लकवाग्रस्त हो जाने के बाद वह अपने जीवन की “संभवतः सबसे बड़ी चुनौती” का सामना कर रहे थे। 2000 के दशक की शुरुआत में दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडरों में से एक 51 वर्षीय, की पिछले महीने जीवन रक्षक सर्जरी हुई थी, जब एक प्रमुख धमनी की परत में एक आंसू विकसित हुआ था। कैनबरा स्थित पूर्व अंतर्राष्ट्रीय का सिडनी में एक आपातकालीन ऑपरेशन था, लेकिन प्रक्रिया के दौरान एक स्ट्रोक का सामना करना पड़ा, जिससे वह अपने पैरों का उपयोग करने में असमर्थ हो गया। केर्न्स ने अपनी पहली टिप्पणी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश साझा किया जिसमें उन्होंने सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों को धन्यवाद दिया जिन्होंने “मेरी जान बचाई”, यह स्वीकार करते हुए कि “आगे एक लंबी सड़क” थी।

“बस छह सप्ताह पहले, मुझे एक टाइप-ए महाधमनी विच्छेदन का सामना करना पड़ा, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि हृदय की प्रमुख धमनियों में से एक में आंसू है,” उन्होंने कहा।

“मेरे पास कई सर्जरी और ग्राफ्ट थे और बहुत शुक्र है कि विशेषज्ञ दिल को बचाने में सक्षम थे।

“एक जटिलता जो उत्पन्न हुई वह थी रीढ़ की हड्डी का आघात जो अपने आप में मुझे संभवतः सबसे बड़ी चुनौती प्रदान करेगा जिसका मैंने आगे बढ़ते हुए पुनर्वसन में सामना किया है।”

केयर्न्स ने 1989 और 2004 के बीच 62 टेस्ट खेले, जिसमें गेंद से 29.4 और बल्ले से 33.53 का औसत था, जिसमें 87 छक्के शामिल थे – उस समय एक विश्व रिकॉर्ड।

प्रचारित

हालांकि, उनकी ऑन-फील्ड उपलब्धियां मैच फिक्सिंग के आरोपों से ढकी हुई थीं, केर्न्स ने दृढ़ता से इनकार किया, जिसके परिणामस्वरूप दो अदालती मामले सामने आए।

उन्हें दोनों मौकों पर बरी कर दिया गया था, लेकिन शिकायत की कि उनकी प्रतिष्ठा को “झुलसा” दिया गया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment