Chris Cairns gearing up for “best problem” after coronary heart surgical procedure

[ad_1]

न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस केर्न्स ने रविवार को कहा कि पिछले महीने एक जीवन रक्षक हृदय शल्य चिकित्सा के बाद उन्हें रीढ़ की हड्डी का आघात हुआ था, जो उन्हें “संभवतः सबसे बड़ी चुनौती के साथ आगे बढ़ने में पुनर्वसन में सामना करना पड़ा” प्रदान करेगा।

51 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर पिछले महीने बड़े पैमाने पर दिल का दौरा पड़ने के बाद गिर गए थे, जिसके परिणामस्वरूप महाधमनी का विच्छेदन हो गया था।

महाधमनी विच्छेदन एक गंभीर स्थिति है जिसमें शरीर की मुख्य धमनी (महाधमनी) की भीतरी परत में आंसू आ जाते हैं।

दिल की सर्जरी के बाद उनके पैरों में लकवा और रीढ़ की हड्डी में आघात सहित कई जटिलताओं का सामना करना पड़ा।

केर्न्स ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो संदेश में कहा, “लगभग छह हफ्ते पहले मुझे टाइप ए महाधमनी विच्छेदन का सामना करना पड़ा, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि मेरे दिल की धमनियों में से एक में आंसू है।”

पढ़ें|

क्रिकेट की दुनिया: फाफ की वापसी के लिए शाहीन अफरीदी की वीरता

“मेरे पास कई सर्जरी और ग्राफ्ट थे, और बहुत शुक्र है कि विशेषज्ञ दिल को बचाने में सक्षम थे।

उन्होंने कहा, “जो जटिलताएं पैदा हुईं उनमें से एक रीढ़ की हड्डी में आघात था, जो अपने आप में मुझे संभवत: सबसे बड़ी चुनौती प्रदान करेगा, जिसका मैंने अब तक के पुनर्वसन में सामना किया है,” उन्होंने कहा।

पढ़ें|

न्यूजीलैंड क्रिकेट के महान खिलाड़ी क्रिस केर्न्स स्ट्रोक के बाद लकवाग्रस्त

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक, केर्न्स, जिन्होंने 1989 और 2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट, 215 एकदिवसीय और दो टी 20 आई खेले, ने डॉक्टरों और नर्सों को उनकी जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया।

“आगे एक लंबी सड़क है, लेकिन मैं यहां आने के लिए आभारी हूं।

“यहां कैनबरा अस्पताल की टीम, सिडनी के सेंट विंसेंट, सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों, विशेषज्ञों को बहुत-बहुत धन्यवाद – आपने मेरी जान बचाई।

“उन सभी शुभकामनाओं के लिए भी धन्यवाद जो मेल, मेरी पत्नी और आई के माध्यम से भेजी गई हैं। उत्थान, विनम्र और इसलिए, बहुत खास,” केर्न्स ने कहा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment