Chorus from delivering aggressive statements: Asghar Afghan to Paine

0
3


अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन को उनकी टिप्पणियों के लिए फटकार लगाई है कि युद्धग्रस्त देश आगामी टी 20 विश्व कप में खेलना असंभव लग रहा है, उनसे “परिस्थितियों को जाने बिना आक्रामक बयान नहीं देने” के लिए कहा।

तालिबान द्वारा महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाने के बाद 27 नवंबर को होबार्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट को रद्द करने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का समर्थन करते हुए, पाइन ने कहा था कि ऐसी टीम को आईसीसी द्वारा स्वीकृत कार्यक्रम में खेलने की अनुमति देना मुश्किल है।

पेन को लिखे एक खुले पत्र में, अफगान ने कहा कि उनके देश की टीम को न केवल आगामी टी 20 विश्व कप में खेलने का अधिकार है, बल्कि सभी आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों / आयोजनों में आईसीसी के नियमों और विनियमों के अनुसार खेलने का अधिकार है।

पढ़ना: ECB ने रद्द किए गए पांचवें ENG बनाम IND टेस्ट के परिणाम पर ICC को लिखा पत्र

“… क्रिकेट के इस स्तर तक पहुंचने के लिए बहुत अधिक कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है। अफगानिस्तान के रूप में एक कम विशेषाधिकार प्राप्त क्रिकेट राष्ट्र के लिए शून्य बुनियादी ढांचे और समर्थन के साथ जहां हम अभी हैं और शीर्ष 10 देशों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलने की आवश्यकता है दृढ़ संकल्प, जुनून और प्रतिभा।

उन्होंने लिखा, “इसलिए, आपको आक्रामक बयान देने से बचना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप अफगान क्रिकेट को अलग-थलग कर दिया जाएगा।”

34 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कि क्रिकेट अब अफगानिस्तान में नंबर 1 खेल है और लगभग 30 मिलियन अफगान इसका अनुसरण कर रहे हैं।

“इससे पता चलता है, या तो आप परिस्थितियों से अनजान हैं या विरोधाभास से बात कर रहे हैं; किसी भी मामले में, आप अफगान क्रिकेट के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और पिछले एक दशक में हमने कठिनाई के साथ जो लाभ प्राप्त किया है।” अंतरिम सरकार बनाने के तुरंत बाद, तालिबान ने महिलाओं के क्रिकेट या किसी अन्य खेल में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे अफगानिस्तान पुरुष टीम टेस्ट की स्थिति पर संदेह पैदा हो गया।

पढ़ना: T20 World Cup: श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हुई थीक्षाना

ICC के नियमों के अनुसार, सभी टेस्ट खेलने वाले देशों में एक महिला टीम भी होनी चाहिए।

अफगानिस्तान ने गुरुवार को राशिद खान को कप्तान के रूप में अपनी टी 20 विश्व कप टीम का नाम दिया, लेकिन स्टार स्पिनर ने तुरंत कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, यह कहते हुए कि 15 सदस्यीय टीम चुनने से पहले उनसे सलाह नहीं ली गई थी।

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को तब टीम का कप्तान बनाया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाएगा।



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here