Cbse Tenth End result 2021: Declared For Compartment, Personal Candidates, Particular Examination – Cbse Tenth End result 2021: बोर्ड ने जारी किया विशेष व कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम, यह है डायरेक्ट लिंक

[ad_1]

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला
Revealed by: वर्तिका तोलानी
Up to date Thu, 30 Sep 2021 05:38 PM IST

सार

CBSE Tenth End result 2021:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज, 30 सितंबर को सीबीएसई कक्षा 10 के कंपार्टमेंट परिणाम 2021 घोषित कर दिए हैं। सीबीएसई 10 वीं कंपार्टमेंट परिणाम 2021 cbseresults.nic.in और cbse.gov.in पर जारी किया गया है।

CBSE

CBSE
– फोटो : social media

ख़बर सुनें

विस्तार

CBSE Tenth End result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10वीं का परिणाम जारी कर दिया है। कम्पार्टमेंट, निजी उम्मीदवारों के साथ-साथ विशेष परीक्षा में बैठने वाले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। कक्षा 10वीं के लिए अपने सीबीएसई परिणाम 2021 की जांच करने के लिए चरणों और सीधी लिंक नीचे दी गई है। बता दें कि सीबीएसई ने 25 अगस्त से 15 सितंबर के बीच कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए विशेष / कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा केवल मुख्य विषयों के लिए ही आयोजित की गई थी।

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021: ऐसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं और Outcomes पर क्लिक करें या cbseresults.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर सेकेंडरी स्कूल कम्पार्टमेंट परीक्षा (दसवीं कक्षा) 2021 लिंक पर क्लिक करें – सीधा लिंक यहां भी दिया गया है
  • एक नई विंडो खुलेगी
  • अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और अपना परिणाम देखने के लिए सबमिट दबाएं
  • छात्र कृपया ध्यान दें कि स्कूल नंबर सीबीएसई रोल नंबर या बोर्ड द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड पर भी मौजूद है। डिजिलॉकर पर उम्मीदवारों के लिए मार्कशीट उपलब्ध होगी ताकि वे जल्दी से पहुंच सकें।

सीबीएसई ने कल विशेष अगस्त-सितंबर परीक्षाओं के लिए कक्षा 12 के छात्रों के लिए परिणाम ऑनलाइन भी जारी किया। कक्षा 12 की ऑफ़लाइन परीक्षाओं में नियमित बैच के केवल लगभग 34K छात्र उपस्थित हुए। कक्षा 10 के बहुत कम छात्रों के परीक्षा में बैठने की उम्मीद है।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment