Cbi Takes Over Investigation Into The Dying Of Akhada Parishad President Mahant Narendra Giri Constitutes Probe Staff – नरेंद्र गिरि की मौत हत्या या आत्महत्या?: सीबीआई ने संभाली जांच, छह सदस्यों की टीम गठित

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क,
Revealed by: शाहरुख खान
Up to date Fri, 24 Sep 2021 12:23 PM IST

सार

महंत नरेंद्र गिरि की मौत हत्या थी या आत्महत्या थी, इस मामले की जांच के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छह सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। टीम जांच की जिम्मेदारी संभाल ली है। 

नरेंद्र गिरि(फाइल फोटो)

नरेंद्र गिरि(फाइल फोटो)
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए सीबीआई ने जांच संभाल ली है। नरेंद्र गिरि की मौत हत्या थी या आत्महत्या थी, इस मामले की जांच करने के लिए सीबीआई ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। आपको बता दें कि बुधवार को यूपी सरकार ने महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की थी। 

बृहस्पतिवार को दिन भर सीबीआई के प्रयागराज पहुंचने की चर्चा होती रही, हालांकि देर रात तक टीम पहुंच नहीं सकी थी। शुक्रवार को टीम के आने की बात कही जा रही है, हालांकि अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि एसएसपी की ओर से गठित 18 सदस्यीय एसआईटी मामले की छानबीन में जुटी हुई है। 

महंत नरेंद्र गिरि के आत्महत्या के कुछ देर बाद का वीडियो सामने आने के बाद मामला और उलझ गया है। 1.45 मिनट के इस वीडियो में कमरे का पंखा चलता हुआ मिला, जबकि नरेंद्र गिरि के मृत शरीर को रस्सी काटकर नीचे उतारने वाले शिष्य सर्वेश तिवारी का कहना है कि उसने पंखा चलाया ही नहीं। पुलिस अखाड़ा परिषद के कई कर्मचारियों, छात्रों और शिष्यों से पूछताछ कर चुकी है। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment