“Can Be appeared At”: Sunil Gavaskar Names India Participant Who Can Be Groomed As Future Captain

[ad_1]

सुनील गावस्कर को लगता है कि केएल राहुल को T20I में कप्तान के रूप में तैयार किया जा सकता है।© एएफपी

विराट कोहली का भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने का निर्णय यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद कई क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर दिया है। इस कदम से इस बात की भी अटकलें तेज हो गई हैं कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोहली की जगह भारत का कप्तान कौन बनेगा। मुंबई इंडियंस के 34 वर्षीय कप्तान रोहित शर्मा इस पद के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन इस बात की भी चर्चा है कि लंबे समय में कप्तानी संभालने के लिए किन खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकता है।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के अनुसार, केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भविष्य में कप्तानी संभालने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए राष्ट्रीय टीम में अधिक जिम्मेदारी दी जा सकती है।

“अगर आप एक नए कप्तान के बारे में सोच रहे हैं, तो मुझे लगता है कि केएल राहुल को देखा जा सकता है। उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। अब भी इंग्लैंड में, उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी। वह आईपीएल और 50 ओवर के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा है। मुझे लगता है कि उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है।” गावस्कर ने स्पोर्ट्स तकी को बताया.

“उन्होंने खेल में बहुत प्रभावशाली नेतृत्व दिखाया है आईपीएल. उन्होंने कप्तानी के बोझ को अपनी बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ने दिया।”

प्रचारित

2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 29 वर्षीय राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 38 वनडे और 48 टी20 मैच खेले हैं।

वह आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी भी करते हैं। उन्होंने 2018 में पंजाब किंग्स में जाने से पहले टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment