British PM Johnson asks Australia to assist resolve Ashes stand-off

[ad_1]

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन से आगामी एशेज श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के क्रिकेटरों के परिवारों को खिलाड़ियों के साथ दौरे की अनुमति देने के लिए सख्त संगरोध नियमों को आसान बनाने में मदद करने के लिए कहा है।

इंग्लैंड के खिलाड़ी आश्वासन मांग रहे हैं कि उनके परिवार के सदस्यों को दिसंबर और जनवरी में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

COVID-19 को नियंत्रित करने के प्रयास में ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को प्रभावी ढंग से बंद कर दिया गया है, अंतरराष्ट्रीय आगमन पर कैप और देश के अनिवार्य होटल संगरोध शासन में सीमित स्थान उपलब्ध हैं।

जॉनसन ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह वाशिंगटन में मॉरिसन के साथ एशेज पर चर्चा की थी जब यह जोड़ी रात के खाने के लिए मिली थी।

पढ़ना: मार्लन सैमुअल्स पर ICC भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत आरोप लगाया गया

जॉनसन ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा, “मैंने इसे उठाया और उन्होंने कहा कि वह परिवारों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं।”

“उन्हें पूरी तरह से यह बात समझ में आ गई कि क्रिकेटरों के लिए क्रिसमस पर लोगों को अपने परिवार से दूर रहने के लिए कहना बहुत कठिन है।

“उन्होंने केवल वापस आने और यह देखने का बीड़ा उठाया कि क्या उन्हें कोई समाधान मिल सकता है।”

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने कहा था कि यह “बहुत आश्वस्त” था कि 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली एशेज योजना के अनुसार आगे बढ़ेगी, जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कहा था कि अगर परिवार ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने में असमर्थ हैं तो वे दौरे को छोड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने 2021 के अंत तक सीमा और संगरोध प्रतिबंधों को कम करने की योजना बनाई है, जब कम से कम 80% वयस्कों को दो COVID-19 टीकाकरण शॉट्स प्राप्त होने की उम्मीद है।

हालाँकि, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के COVID मुक्त राज्यों के अधिकारियों ने कहा है कि वे खोलने के लिए अपनी समय सारिणी निर्धारित करेंगे और अपनी सीमाओं को अधिक समय तक बंद रख सकते हैं।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment