Blast In Mosque In Afghanistan Kabul Taliban Confirms Casualities Information And Updates – अफगानिस्तान: काबुल में मस्जिद के बाहर बम धमाका, तालिबान ने की लोगों के मारे जाने की पुष्टि

[ad_1]

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काबुल
Printed by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Up to date Solar, 03 Oct 2021 05:34 PM IST

सार

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने मस्जिद में ब्लास्ट की पुष्टि की है। 

विस्फोट के बाद मची अफरा-तफरी

विस्फोट के बाद मची अफरा-तफरी
– फोटो : ट्विटर

ख़बर सुनें

विस्तार

अफगानिस्तान के काबुल में रविवार दोपहर ईदगाह मस्जिद में बम धमाका हुआ। इसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिस मस्जिद में ब्लास्ट हुआ, वहां बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस घटना की पुष्टि की है। 

जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ, वहां तालिबानी प्रवक्ता मुजाहिद की मां की याद में कार्यक्रम रखा गया था। फिलहाल इस घटना की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। हालांकि, अफगानिस्तान में तालिबान का शासन शुरू होने के बाद से ही यह संगठन इस्लामिक स्टेट- खोरासान (आईएस-के) लगातार काबुल और आसपास के इलाकों को निशाना बना रहा है।

ईदगाह मस्जिद के पास एक दुकानदार ने बताया कि उन्हें ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर गोलियां चलने की भी आवाज आई। इसके बाद तालिबान के लड़ाकों ने मस्जिद के आसपास सड़कों को बंद कर दिया।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment