BCCI to give you pension proposal for former cricketers

[ad_1]

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन प्रस्ताव लेकर आएगा।

ICA की लंबे समय से चली आ रही मांगों में 25 से कम प्रथम श्रेणी के खेल खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन, पूर्व क्रिकेटरों की विधवाओं और महिला घरेलू क्रिकेटरों के लिए पेंशन शामिल है।

गायकवाड़ ने कहा, “पिछली बैठक में इस पर चर्चा हुई थी। सौरव (बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली) ने आश्वासन दिया है कि वह अगली बैठक में एक प्रस्ताव लेकर आएंगे।” पीटीआई पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन में संशोधन के बारे में पूछे जाने पर।

“पेंशन में वृद्धि नहीं, विधवाओं के लिए पेंशन भी। फिलहाल यह 25 मैच है, यह धीरे-धीरे घटकर 10 हो जाएगा।” BCCI ने सोमवार को घोषणा की कि COVID-2020-21 सीज़न से प्रभावित घरेलू क्रिकेटरों को व्यवधान के मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच शुल्क का भुगतान किया जाएगा और आगामी सीज़न के लिए उनके पारिश्रमिक में भी वृद्धि की जाएगी।

झूलन गोस्वामी के लिए समर्थन की कमी भारतीय महिला क्रिकेट में चिंता का विषय बनी हुई है: अंजुमी


अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत के 1,000वें पुरुष वनडे की मेजबानी करेगा

गायकवाड़, जो भारत के पूर्व कोच भी हैं, ने इस कदम का स्वागत किया।

घरेलू खिलाड़ियों की बढ़ोतरी पर उन्होंने कहा, “यह एक स्वागत योग्य निर्णय है। सभी अच्छे क्रिकेटर भारत के लिए नहीं खेल सकते हैं, सभी एक ही तरह का पैसा नहीं कमा सकते हैं। कम से कम अब उन्हें अपनी आजीविका के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।”

“घरेलू क्रिकेट के लिए पहले ही बहुत कुछ किया जा चुका है और यह राष्ट्रीय टीम में हमारी गहराई से स्पष्ट है।” COVID-19 महामारी के कारण पिछले साल रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार आयोजित नहीं होने के बाद कई भारतीय क्रिकेटरों ने आर्थिक रूप से संघर्ष किया।

“हमने देखा है कि COVID पिछले दो साल से था और कोई क्रिकेट नहीं था। समय आ गया है और हमें आगे बढ़ना है। हम चीजों के सामान्य होने का इंतजार नहीं कर सकते। आप अपनी सावधानी बरतें और इसके साथ आगे बढ़ें। ।” गायकवाड़ रोली बुक्स द्वारा प्रकाशित भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी पर एक किताब ‘सरदार ऑफ स्पिन’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment