Bcci Apex Council Assembly: Bcci Proclaims Hike In Match Payment For Home Cricketers – बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल मीटिंग: दीवाली में घरेलू क्रिकेटर्स की चांदी, बोर्ड ने मैच फीस बढ़ाने का एलान किया

[ad_1]

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Printed by: स्वप्निल शशांक
Up to date Mon, 20 Sep 2021 03:48 PM IST

सार

घरेलू क्रिकेटर्स को पिछले सीजन की भरपाई भी की जाएगी। पिछले साल कोरोना की वजह से रणजी ट्रॉफी को रद्द कर दिया गया था।

बीसीसीआई

बीसीसीआई
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना के समय सैलरी को लेकर परेशानी झेलने के बाद अब एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घरेलू क्रिकेटर्स की मैच फीस में इजाफा कर दिया है। मंगलवार को हुए अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इस पर फैसला लिया गया। जिन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में 40 से ज्यादा मैच खेले हैं। उनकी 60 हजार रुपये मैच फीस बढ़ाई गई है। वहीं अंडर-23 के खिलाड़ियों की फीस 25 हजार रुपये और अंडर-19 क्रिकेटर्स की फीस में 20 हजार रुपये का इजाफा किया गया है।

पिछले सीजन की भी भरपाई की जाएगी

इसके अलावा घरेलू क्रिकेटर्स को पिछले सीजन की भरपाई भी की जाएगी। पिछले साल कोरोना की वजह से रणजी ट्रॉफी को रद्द कर दिया गया था। बीसीसीआई सभी क्रिकेटर्स को इसके लिए मैच फीस का 50 फीसदी नुकसान भरपाई देगा। मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में एक खिलाड़ी को 35 हजार रुपये प्रति दिन और 1.4 लाख रुपए प्रति मैच फीस दी जाती है। इसका मतलब यह है कि बोर्ड नुकसान भरपाई के तौर पर 70 हजार रुपये देगा।



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment