Babar Azam Leaves Chris Gayle, Virat Kohli Behind To Attain Huge T20 Milestone

[ad_1]

बाबर आजम पुरुषों के टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।© ट्विटर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशियाई देश से कुछ ही समय में बाहर आने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। सभी प्रारूपों में उनका दबदबा जगजाहिर है, लेकिन यह टी20 क्रिकेट में उनका उल्कापिंड उदय है, जिसने उन्हें अपने करियर की शुरुआत में सुर्खियों में ला दिया। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी इच्छा से रन बनाने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले बाबर ने रविवार को क्रिस गेल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को हराकर एक बड़ा मुकाम हासिल किया। स्टाइलिश शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने नाबाद 59 रन बनाकर अपनी टीम सेंट्रल पंजाब को पाकिस्तान के प्रमुख घरेलू टी 20 टूर्नामेंट नेशनल टी 20 कप में दक्षिणी पंजाब को 7 विकेट से हराने में मदद की। ऐसा करते हुए बाबर पुरुषों के टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

वह अपनी 187 वीं पारी में मील के पत्थर तक पहुंचे, जो वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल से 15 कम है, जिन्होंने पहले टी 20 में 7000 रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज बल्लेबाज होने का रिकॉर्ड बनाया था। गेल ने इस लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए 192 पारियां ली थीं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को अब सूची में तीसरे स्थान पर धकेल दिया गया है क्योंकि उन्होंने लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए 212 पारियां ली थीं। कोहली हाल ही में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने।

बाबर टी20 में 7000 रन का आंकड़ा पार करने वाले 30वें बल्लेबाज हैं और शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के बाद तीसरे पाकिस्तानी भी हैं।

प्रचारित

वह 24 अक्टूबर को कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर ओपनिंग मैच से पहले सर्वश्रेष्ठ आकार और फॉर्म में दिख रहे हैं।

वह वर्तमान में पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में 10वें स्थान पर हैं, उन्होंने 56 पारियों में 46.89 की औसत से 2204 रन बनाए हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment