AUSW v INDW, 1st ODI: India braces up for the massive take a look at Down Underneath

[ad_1]

भारत के मध्यक्रम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से मैके में शुरू होने वाली महिला एकदिवसीय श्रृंखला में टीम को उत्कृष्ट प्रदर्शन का अच्छा मौका देने के लिए आग लगाने की जरूरत होगी।

भारत मुख्य रूप से खराब बल्लेबाजी के कारण दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ एक के बाद एक श्रृंखला हार गया है। भारत के लिए अगली चुनौती इससे कठिन नहीं हो सकती क्योंकि ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड 22 मैचों की जीत की लकीर पर है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद से भारत के लिए मारक क्षमता की कमी एक दुखद स्थिति रही है और मुख्य कोच रमेश पोवार ने बल्लेबाजों को अपनी उम्मीदों से स्पष्ट रूप से अवगत करा दिया है। बल्लेबाजी के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान मिताली राज तय करेगी कि लंबे समय में नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करनी है या नहीं। सलामी बल्लेबाज के लिए हरमनप्रीत के चोटिल होने के साथ, वह बल्लेबाजी लाइन-अप को और अधिक मजबूती देने के लिए 4 पर टिके रहने की संभावना है।

सम्बंधित – हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से बाहर

टीम ने महसूस किया है कि शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की तेजतर्रारता के बाद पूनम राउत के पास न तो ताकत है और न ही नंबर 3 पर गति बनाने का खेल।

जेमिमा रोड्रिग्स, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन किया था, द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन किया और नंबर 3 के स्थान पर वापस आ गए हैं। मिताली, अपने दो दशक के लंबे अनुभव के साथ, पारी के रूप में नंबर 3 स्थान के लिए भी एक अच्छी उम्मीदवार है क्योंकि वह एंकर को छोड़ सकती है जबकि पारी उसके चारों ओर बनी है। वह अच्छी फॉर्म में भी हैं: उन्होंने इंग्लैंड में नंबर 4 पर लगातार तीन अर्धशतक बनाए।

मध्यक्रम की बल्लेबाज दीप्ति शर्मा को एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अपने स्ट्राइक रेट में और अधिक प्रभावशाली होने की उम्मीद होगी। यहां तक ​​कि एकबारगी अभ्यास मैच के दौरान भी, दीप्ति ने नाबाद 49 रनों के साथ वापसी करने के लिए 93 गेंदों का उपभोग किया। हालाँकि, वह अपरिहार्य है, क्योंकि यह उसके कड़े ऑफ-ब्रेक हैं जिनकी भारत को बीच के ओवरों में आवश्यकता होगी।

यस्तिका, ऋचा गिनती में

बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया के पास मंगलवार को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का अच्छा मौका है। वह ऑफ साइड में स्ट्रोक की एक अच्छी रेंज के साथ एक हार्ड हिटिंग बल्लेबाज है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान भारत को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा, यास्तिका ने 42 गेंदों में 41 रन बनाए।

आक्रामक बल्लेबाज ऋचा घोष भी वनडे सीरीज के दौरान खेल सकती हैं.

पूरा कार्यक्रम – AUSW बनाम INDW

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी लाइन-अप सबसे अधिक अनुभवी नहीं होगी क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रारूपों के बीच एक छोटे से बदलाव के साथ एक श्रृंखला में खिलाड़ियों के कार्यभार का प्रबंधन करना चाहता है। इससे भारत को फायदा हो सकता है।

अनुभवी तेज गेंदबाज एलिसे पेरी के पास अनुभवी तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट और स्पिनर जेस जोनासेन की अनुपस्थिति में एनाबेल सदरलैंड, डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, स्टेला कैंपबेल होगी। टीमों के बीच अभ्यास खेल ने सुझाव दिया कि वे भारत के बल्लेबाजों को उछालने का लक्ष्य बना सकते हैं।

यह ऑस्ट्रेलिया का शक्तिशाली बल्लेबाजी क्रम है जो दर्शकों के लिए एक बड़ी चुनौती है।

अभ्यास मैच के दौरान, लेग स्पिनर पूनम यादव और सीनियर सीमर झूलन गोस्वामी के अलावा भारतीय गेंदबाज लय से बाहर दिखे और घरेलू टीम ने 50 ओवरों में 278 रन बनाए। राचेल हेन्स, एलिसा हीली, मेग लैनिंग, पेरी और बेथ मूनी की लाइन-अप एक दुर्जेय पांच है।

झूलन और पूनम को काफी सपोर्ट की जरूरत होगी। झूलन की तेज गेंदबाजी जोड़ीदार के रूप में शिखा पांडे को हाल की श्रृंखला में नापने के साथ, धोखेबाज़ मेघना सिंह को गेंदबाजी ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर के साथ आज़माया जा सकता है।

दस्तों

  • भारतमिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट।
  • ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलन ब्राउन, स्टेला कैंपबेल, निकोला केरी, हन्ना डार्लिंगटन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, ताहलिया मैकग्राथ, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, जॉर्जिया रेडमायने , मौली स्ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड, तायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम।
  • मैच सुबह 5:35 बजे IST से शुरू होगा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment