Australia’s Khawaja sees double requirements in Pakistan pull-outs

[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के दौरे को रद्द करने के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के फैसलों की आलोचना की और कहा कि अगर वे भारत में आकर्षक श्रृंखला खेलने के कारण होते तो ऐसा नहीं करते।

रावलपिंडी में अपनी सरकार की ओर से सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए शुरुआती मैच से कुछ मिनट पहले अचानक दौरे को छोड़ने के बाद न्यूजीलैंड पाकिस्तान से स्वदेश लौट आया।

इंग्लैंड ने इस सप्ताह का अनुसरण किया, खिलाड़ियों की “मानसिक और शारीरिक भलाई” का हवाला देते हुए अगले महीने पाकिस्तान के अपने पुरुष और महिला टीमों के दौरे को रद्द कर दिया।

ख्वाजा ने गुरुवार को ब्रिस्बेन में कहा, “मुझे लगता है कि खिलाड़ियों और संगठनों के लिए पाकिस्तान को ना कहना बहुत आसान है, क्योंकि यह पाकिस्तान है।”

“मुझे लगता है कि अगर बांग्लादेश होता तो भी यही बात लागू होती।

पढ़ना: इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे रद्द करने के फैसले से मोहम्मद अब्बास को ‘आहत’

पाकिस्तान में पैदा हुए ख्वाजा ने कहा, “लेकिन कोई भी भारत को ना नहीं कहेगा, अगर वे एक ही स्थिति में हैं। पैसे की बातचीत, हम सभी जानते हैं, और शायद यह इसका एक बड़ा हिस्सा है।”

ऑस्ट्रेलिया भी अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान की यात्रा करने वाला है और शासी निकाय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह “संबंधित अधिकारियों के साथ एक बार और जानकारी प्राप्त होने पर बात करेगा”।

2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हुए घातक हमले के बाद लगभग एक दशक तक अन्य क्रिकेट देशों द्वारा पाकिस्तान को खारिज कर दिया गया था, लेकिन हाल के वर्षों में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों को वापस लुभा रहा है।

ख्वाजा ने कहा कि उन्हें वहां के दौरे में कोई दिक्कत नहीं होगी।

“बहुत सुरक्षा है। भारी, भारी सुरक्षा,” उन्होंने कहा। “मैंने लोगों के सुरक्षित महसूस करने के बारे में रिपोर्ट के अलावा कुछ नहीं सुना है।

“यहां तक ​​​​कि पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) के दौरान लोगों से बात करते हुए कि यह कैसा है … वे मुझसे वही बात कहेंगे ‘जैसे 10 साल पहले, शायद नहीं, लेकिन अब 100%’।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment