Australian PM Morrison says, ‘no particular offers’ for England cricketers

[ad_1]

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की है कि इस साल एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटरों को उनके परिवारों को शामिल होने की अनुमति देने के लिए “कोई विशेष सौदा नहीं” मिलेगा।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली है, लेकिन इंग्लैंड पूरी ताकत से टीम लाता है या नहीं यह देखा जाना बाकी है।

कुछ खिलाड़ियों, विशेष रूप से छोटे बच्चों वाले, ने चिंता व्यक्त की है कि सख्त ऑस्ट्रेलियाई सीमा नियंत्रण के कारण उनके परिवार उनके साथ यात्रा करने में असमर्थ हो सकते हैं।

मॉरिसन ने बुधवार रात वाशिंगटन में ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि वह एशेज को आगे बढ़ते हुए देखना पसंद करेंगे, लेकिन कोई एहसान नहीं होगा।

“वहां कोई विशेष सौदा नहीं है क्योंकि हम जो देख रहे हैं वह टीकाकरण वाले लोग यात्रा करने में सक्षम हैं,” उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय योजना को महामारी से बाहर निकालने का जिक्र करते हुए कहा, जिसके तहत अंतरराष्ट्रीय सीमाएं टीकाकरण वाले लोगों के लिए फिर से खोलने के लिए निर्धारित हैं जब 80 16 से अधिक आबादी का प्रतिशत पूरी तरह से जबड़ा है।

पढ़ना:

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया से एशेज गतिरोध को सुलझाने में मदद करने को कहा

यह आंकड़ा वर्तमान में लगभग 50 प्रतिशत है, हालांकि कुछ राज्यों के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि वे खुलने के लिए अपनी समय सारिणी निर्धारित करेंगे।

प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्हें क्रिकेटरों और टीकाकरण के लक्ष्यों तक पहुंचने के बाद भी काम करने या अध्ययन करने के लिए देश आने का प्रयास करने वाले लोगों के बीच “बहुत अंतर” नहीं दिखता है।

मॉरिसन को एक जटिल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि हजारों ऑस्ट्रेलियाई अभी भी सीमा बंद होने और संगरोध सुविधाओं में सीमित स्थान के कारण विदेशों में फंसे हुए हैं, और इंग्लैंड के क्रिकेटरों के परिवारों को विशेष उपचार देने से संभवतः एक आक्रोश फैल जाएगा।

जॉनसन ने मॉरिसन के साथ डिनर करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि “मैंने इसे उठाया और उन्होंने कहा कि वह परिवारों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें:
ब्रिटिश सरकार ने पाकिस्तान दौरे के खिलाफ ईसीबी को सलाह नहीं दी – उच्चायुक्त

उन्होंने कहा, “क्रिकेटरों, क्रिसमस पर इतने लंबे समय तक अपने परिवारों से दूर रहना बहुत कठिन है। उन्होंने केवल दूर जाने और समाधान के साथ वापस आने का बीड़ा उठाया।”

मॉरिसन की टिप्पणियों के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ब्रॉडकास्टर को बताया एबीसी गुरुवार को उन्हें पूरा भरोसा था कि पूरा दल आएगा और पूरे पांच टेस्ट खेलेगा।

शासी निकाय के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह इंग्लैंड की दुर्दशा के प्रति सहानुभूति रखते हैं।

उन्होंने कहा, “इस समय हम जो काम कर रहे हैं, वह यह सुनिश्चित करना है कि हम दोनों पक्षों और उनके साथ आने वाले सभी सहायक कर्मचारियों और परिवारों के लिए अनुकूलतम स्थिति प्रदान करें।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment