Australia girls’s cricket workforce registers twenty fifth successive ODI win

[ad_1]

यह सब वडोदरा में एक बेहद गर्म दिन पर शुरू हुआ। एक बड़ी भीड़ के सामने, ऑस्ट्रेलिया ने 12 मार्च, 2018 को रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में पहले महिला एकदिवसीय मैच में लगभग 18 ओवर शेष रहते भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तब से एक भी वनडे नहीं हारा है। टीम ने कुआलालंपुर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला जीती, ऑस्ट्रेलिया में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड में इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज में वेस्टइंडीज को हराया और श्रीलंका के खिलाफ भी जीत हासिल की।

टीम ने मंगलवार को मैके में भारत को नौ विकेट से हराकर लगातार 25वीं जीत दर्ज की। 2003 में, रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में, ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने 21 मैचों के लिए जीत का सिलसिला बनाए रखा, लेकिन इस साल की शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने रिकॉर्ड तोड़ दिया जब उसने माउंट माउंगानुई में अपनी तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया।

पढ़ना: ब्राउन, हेन्स स्टार के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 से हराया

भारत की पूर्व ऑलराउंडर और कमेंटेटर रीमा मल्होत्रा ​​कहती हैं, “यह अब तक की सबसे मजबूत महिला टीम है।” “वे इतनी गहराई के साथ एक प्रमुख पक्ष हैं।”

उनका मानना ​​​​है कि टीम अपनी घरेलू क्रिकेट और उत्कृष्ट चयन नीति से ताकत हासिल करती है। रीमा कहती हैं, ”महिला बिग बैश लीग ने उनके खिलाड़ियों की बहुत मदद की है.

“और ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता सही खिलाड़ियों को चुनते हैं। वे कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करते हैं और अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, भले ही उनमें से कुछ कठिन दौर से गुजरें। ”

खेल मनोविज्ञान में पीएचडी कर रहे एनसीए में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और शिक्षा प्रमुख सुजीत सुमासुंदर का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम वास्तव में उल्लेखनीय है।

“जब कोई टीम इस तरह के दौर से गुज़रती है, तो उनसे जीत से कम कुछ भी उम्मीद नहीं की जाती है,” वे कहते हैं। “और जब वे जिस तरह से हावी होते हैं, जैसे कि क्लाइव लॉयड की वेस्टइंडीज टीम हुआ करती थी, तो वे विपक्ष को डरा सकते थे।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment