Australia Girls vs India Girls: Mithali Raj Achieves Large Milestone Throughout 1st ODI

[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया महिला बनाम भारत महिला: मिताली राज ने पहले वनडे के दौरान विशाल मील का पत्थर हासिल किया

मिताली राज ने मंगलवार को अपना 59वां वनडे अर्धशतक पूरा किया।© इंस्टाग्राम

भारत की महिला वनडे कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को अपने क्रिकेट करियर में 20,000 रन पूरे कर लिए। उन्होंने मैके के हाररूप पार्क में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में यह उपलब्धि हासिल की। भारतीय कप्तान ने 107 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली और उसने निर्धारित पचास ओवरों में दर्शकों को 225/8 पोस्ट करने में मदद की। मिताली पहले से ही खेल के तीनों प्रारूपों में महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। मिताली इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई थीं।

इससे पहले, मिताली ने 61 रनों की पारी खेली थी, लेकिन डार्सी ब्राउन के चार विकेट लेने से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 225/8 पर रोक दिया।

मिताली के अलावा यास्तिका भाटिया ने भी दो चौकों की मदद से 35 रन की पारी खेली। बल्लेबाजी के लिए भेजे गए, शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत प्रदान की क्योंकि शुरुआती जोड़ी ने पहले चार ओवरों के अंदर 31 रन जोड़े।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया ने सही वापसी की क्योंकि ब्राउन ने शैफाली (8) और मंधाना (16) दोनों को आउट कर भारत को छठे ओवर में 38/2 पर ला दिया।

इसके बाद यास्तिका और मिताली क्रीज पर एक साथ आए और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की, लेकिन जैसे ही भारत ने बढ़त हासिल करना शुरू किया, टीम ने 26 वें ओवर में भाटिया (35) का विकेट ब्राउन के हाथों गंवा दिया।

दीप्ति शर्मा (9) ब्राउन को अपना चौथा विकेट सौंपते हुए बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहीं और भारत 31वें ओवर में 129/4 पर सिमट गया।

प्रचारित

मिताली ने भले ही 61 रनों की पारी खेली हो लेकिन उनके स्ट्राइक रेट की एक बार फिर चर्चा हो सकती है क्योंकि उन्होंने 107 गेंदों में ये रन बनाए और 38वें ओवर में सोफी मोलिनक्स ने उनकी पारी का अंत किया.

मोलिनेक्स ने मिताली को स्टंप कर दिया था और इससे ऋचा घोष और पूजा वस्त्राकर एक साथ क्रीज पर आ गए। निचला क्रम ज्यादा योगदान नहीं दे पाया और अंत में भारत को 225 के स्कोर से संतोष करना पड़ा। अंतिम ओवरों में ऋचा घोष और झूलन गोस्वामी ने क्रमश: 32 और 20 रन बनाए।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment