AUS-W vs IND-W 3nd ODI Dwell Rating: IND: 180/4: India stumbling in chase of 265

[ad_1]

नमस्ते और शुक्रवार को मैके में भारत और ऑस्ट्रेलिया महिलाओं के बीच तीसरे वनडे की लाइव कवरेज में आपका स्वागत है।

TOSS: मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

रविवार को यहां तीसरे और अंतिम महिला एकदिवसीय मैच के दौरान लगातार 27वीं जीत की तलाश में चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारत के आक्रामक गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि उसे क्लीन स्वीप की बदनामी का सामना करना पड़ रहा है। .

झूलन गोस्वामी द्वारा फेंकी गई अंतिम गेंद पर एक मामूली नो-बॉल कॉल ने भारत को दूसरे मैच में परिणाम के गलत पक्ष में पाया।

मैच वास्तव में एक नीरस था, लेकिन घरेलू टीम के बेहतर हिस्से के लिए मैट पर रहने के बाद 274 के रूप में बड़े स्कोर का बचाव करने में सक्षम नहीं होना मिताली राज के पहनावे के बारे में बहुत कुछ नहीं बताता है।

ताहलिया मैक्ग्रा और निकोला कैरी के साथ रैचेल हेन्स की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने वाली बेथ मूनी ने जिस तरह से खेल को छीन लिया, वह लंबे समय के लिए दुखदायी होगा। और वे इसे अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज एलिसा हीली और प्रतिष्ठित कप्तान मेग लैनिंग के किसी भी योगदान के बिना आसानी से कर सकते थे।

गोस्वामी को छोड़कर भारत का गेंदबाजी आक्रमण, जो अपनी खुद की एक लीग में है, ने पूरे 2021 में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इसका बहुत कुछ इस तथ्य के कारण है कि अमिता शर्मा के जाने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रतिष्ठान गोस्वामी के लिए एक योग्य नई गेंद साथी खोजने में विफल रहा। एक दशक पहले का दृश्य।

शिखा पांडे बहुत मेहनती क्रिकेटर हैं, लेकिन कभी भी गोस्वामी के लिए एक नियमित साथी होने के स्तर को नहीं माप सकीं और न ही मानसी जोशी, पूजा वस्त्राकर, मोनिका पटेल की पसंद कोई आत्मविश्वास पैदा कर सकी।

निरंजना नागराजन को क्रिकेट प्रणाली द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था और मेघना सिंह अभी भी कच्ची हैं और उन्हें वितरित करने के लिए समय चाहिए।

पढ़ना: AUS-W vs IND-W 2nd ODI हाइलाइट्स: ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज की, लगातार 36वीं जीत दर्ज की

स्पिन विभाग भारत की ताकत था लेकिन मजबूत विपक्षी टीमों ने अब माप लिया है कि पूनम यादव के लेग ब्रेक को कैसे खेलना है और इस तरह वह काफी हद तक अप्रभावी हो गई हैं।

दीप्ति शर्मा, कम से कम गेंदबाजी में, लगातार रही हैं, लेकिन एक विरोधी के माध्यम से चलाने के लिए कौशल-सेट के बिना एक प्रतिबंधात्मक गेंदबाज के रूप में अधिक है।

मिताली, जो खुद अपने पैदल स्ट्राइक रेट की वजह से गर्मी का सामना कर रही है, टीम को ऊपर उठाने में कैसे कामयाब होगी, यह बड़ा सवाल है।

उसने देर से बहुत सारे अर्धशतक बनाए हैं, लेकिन इंग्लैंड में एक महत्वपूर्ण जीत में आए एक को छोड़कर, उन रनों में से अधिकांश ने टीम को ज्यादा मदद के बिना 20,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रनों की बढ़ती संख्या में जोड़ा है।

यदि भारत यह श्रृंखला 0-3 से हार जाता है, तो उसे अपने पिछले 11 50 ओवरों में से नौ में हार का सामना करना पड़ेगा जो कि अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में महिला एकदिवसीय विश्व कप में जाने वाली सबसे अच्छी तैयारी नहीं है।

जब तेजी से रन बनाने की बात आती है तो मिताली और दीप्ति इस बल्लेबाजी क्रम की दो कमजोर कड़ी हैं। उन्होंने पिछले एक साल में अन्य बल्लेबाजों को जबरदस्त दबाव में डालने के लिए बहुत सारी डिलीवरी बर्बाद की है और निचले स्तर की टीम के योग ने गेंदबाजी आक्रमण के लिए इसे और भी मुश्किल बना दिया है।

यह कहा जा सकता है कि 23 गेंदों में 8 रन बनाकर भारतीय कप्तान का रन आउट होना एक वरदान साबित हुआ क्योंकि स्मृति मंधाना और ऋचा घोष फिर से आगे बढ़ सकते हैं जो शैफाली वर्मा के जाने के बाद खो गई थी।

अगर हरमनप्रीत कौर उपलब्ध हैं तो यह बहुत अच्छा होगा लेकिन भारतीय उप-कप्तान भी खराब फॉर्म में हैं इसलिए कोई नहीं जानता कि ऐसी स्थिति में इससे कितना फर्क पड़ेगा।

मैच सुबह 5:35 बजे IST से शुरू होगा।

दस्तों

  • भारतमिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट।
  • ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलन ब्राउन, स्टेला कैंपबेल, निकोला केरी, हन्ना डार्लिंगटन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, ताहलिया मैकग्राथ, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, जॉर्जिया रेडमायने , मौली स्ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड, टायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम।

कहाँ देखना है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर पकड़ सकते हैं। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर भी की जाएगी।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment