ATP Investigates Alexander Zverev Home Abuse Allegations

[ad_1]

एटीपी ने अलेक्जेंडर ज्वेरेव के घरेलू दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच की

पिछले साल पूर्व जूनियर खिलाड़ी ओल्गा शारिपोवा ने अलेक्जेंडर ज्वेरेव पर शारीरिक और भावनात्मक शोषण का आरोप लगाया था।© इंस्टाग्राम

टेनिस टूर के प्रमुखों ने सोमवार को कहा कि उन्होंने ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ घरेलू दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच शुरू की है अलेक्जेंडर ज्वेरेव अपनी पूर्व प्रेमिका द्वारा किया गया। पिछले साल पूर्व जूनियर खिलाड़ी ओल्गा शारिपोवा ने जर्मन दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी पर शारीरिक और भावनात्मक शोषण का आरोप लगाया था, ज्वेरेव ने दावों को खारिज कर दिया था। अगस्त में ऑनलाइन पत्रिका स्लेट की एक कहानी में उनके दावों का अधिक विवरण प्रकाशित किया गया था, जिसमें 24 वर्षीय ज्वेरेव को एक बयान जारी करने के लिए प्रेरित किया गया था जिसमें उन्होंने “स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से” शारिपोवा को गाली देने से इनकार किया था। उन्होंने कानूनी कार्रवाई भी शुरू की।

आरोपों में से एक 2019 में शंघाई मास्टर्स के दौरान एक कथित हमले का उल्लेख करता है।

पुरुषों के पेशेवर टेनिस सर्किट की संचालन संस्था एटीपी ने कहा कि उसने जांच शुरू कर दी है।

एटीपी ने एक बयान में कहा, “2019 में शंघाई में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में अलेक्जेंडर ज्वेरेव से संबंधित आरोपों की आंतरिक जांच चल रही है।”

“एटीपी किसी भी प्रकार की हिंसा या दुर्व्यवहार की पूरी तरह से निंदा करता है और एटीपी सदस्य टूर्नामेंट में आचरण से संबंधित ऐसे आरोपों की जांच करेगा।”

एटीपी के सीईओ मासिमो कालवेली ने कहा: “अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर हैं और उन्हें संबोधित करने की हमारी जिम्मेदारी है।

“हमें उम्मीद है कि हमारी जांच हमें तथ्यों को स्थापित करने और उचित अनुवर्ती कार्रवाई निर्धारित करने की अनुमति देगी। हम समझते हैं कि ज्वेरेव हमारी जांच का स्वागत करते हैं और स्वीकार करते हैं कि उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया है।

“हम जर्मन अदालतों में ज्वेरेव द्वारा प्राप्त प्रारंभिक निषेधाज्ञा के बाद किसी भी आगे के कानूनी विकास की निगरानी करेंगे।”

प्रचारित

एटीपी में वर्तमान में कुछ खेल लीगों में उन लोगों से मेल खाने के लिए घरेलू हिंसा नीति नहीं है, लेकिन सोमवार को घोषणा की गई कि सुरक्षा की एक स्वतंत्र रिपोर्ट पूरी हो गई है जिसमें कई सिफारिशें शामिल हैं।

इसने कहा कि यह रिपोर्ट का अध्ययन करेगा और घरेलू हिंसा सहित दुर्व्यवहार के सभी मामलों से संबंधित एक सुरक्षा रणनीति विकसित करेगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment