Air Pressure Day 2021 89th Air Pressure Day See All Dwell Updates 30 Aircrafts Exhibits Their Energy Indias Delight – Indian Air Pressure Day Dwell : भव्य समारोह के साथ शुरू हुआ 89वां स्थापना दिवस, एयर चीफ मार्शल बोले- जवान हर दिन दें अपना सर्वश्रेष्ठ

[ad_1]

09:39 AM, 08-Oct-2021

एयर चीफ मार्शल बोले गर्व के साथ करें अपना काम

एयर चीफ मार्शल बोले- आप हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ दीजिए और मैं भी वादा करता हूं कि मैं भी यही करूंगा। पूरे गर्व के साथ हर दिन काम करें और देश की सुरक्षा में लगे रहें।

09:38 AM, 08-Oct-2021

एयर चीफ मार्शल ने बताया कि हमारी इस बार की थीम आत्मनिर्भर और सक्षम देश के माहौल को बताती है। हमारे देश में जिस तरह से मेक इन इंडिया के तहत चीजों का निर्माण हो रहा है उसी को ये थीम दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हमारे नए जवान जो सेना ज्वाइन कर रहे हैं वो बेहद काबिल हैं। वह डिजिटली भी काफी काबिल हैं। जिससे सेना को भी बहुत मदद मिल रही है।

09:36 AM, 08-Oct-2021

एयर चीफ मार्शल कर रहे जवानों को संबोधित

एयर चीफ मार्शल ने अपने जवानों को चुनौतियों का सामना करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपके साथ खड़ा होना मेरा सौभाग्य है। आपके बलिदान के बिना ये सब संभव नहीं था। हम किसी भी दुश्मन को अपने देश में घुसने का मौका नहीं देंगे। अपने सभी साथियों की तरफ मैं उन लोगों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया।

09:27 AM, 08-Oct-2021

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी इस वक्त उत्कृष्ट सेवा के लिए कई जवानों को सम्मानित कर रहे हैं।

09:23 AM, 08-Oct-2021

कार्यक्रम की शुरुआत आकाश गंगा टीम ने की

समारोह की शुरुआत आकाश गंगा टीम ने आठ हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर की। आकाशगंगा टीम का प्रतिनिधित्व स्क्वाड्रन लीडर वरुण सिंह जमवाल और सार्जेंट सुनील कुमार ने किया। स्क्वाड्रन लीडर जयंत भारतीय वायुसेना का ध्वज लेकर तिरंगे पैराशूट में उतरे तो दर्शकों ने उनका तालियां बजाकर हौसला बढ़ाया। इस दौरान जानकारी दी गई कि वर्ष 2020 में आकाशगंगा टीम ने सबसे ऊंची स्काई डाइविंग लगाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था। इसके बाद आसमान में ट्राई कलर और पैराशूट के साथ दंगेल पैराट्रूपर्स (पैरा जंफर्स) नीचे कूदे तो सभी ने उनका हौसला बढ़ाया।टीम ने 6000 फीट की ऊंचाई से स्काई डाइविंग की। इसमें भारतीय थल सेना के हवलदार राजेंद्र प्रताप सिंह और वायुसेना दल ने हिस्सा लिया।

 

09:17 AM, 08-Oct-2021

एयर चीफ मार्शल ने वायुसेना परेड का किया निरीक्षण

एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने हिंडन एयरबेस पर 89वें स्थापना दिवस के मौके पर वायुसेना परेड का निरीक्षण किया।

 

09:10 AM, 08-Oct-2021

Indian Air Pressure Day: भव्य समारोह के साथ शुरू हुआ 89वां स्थापना दिवस, एयर चीफ मार्शल बोले- जवान हर दिन दें अपना सर्वश्रेष्ठ

इस बार का ये है थीम 

इस बार स्थापना दिवस की थीम आत्मनिर्भर और सक्षम है। वायुसेना के जवान भारत पाक युद्ध के पचास साल पूरे होने पर अपने शौर्य का खास प्रदर्शन करेंगे।



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment