Air Present Was Organized On Financial institution Of Dal Lake In Srinagar As Half Of Azadi Ka Amrit Mahotsav – 13 साल बाद: डल झील के आसमान में लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टर ने दिखाया रोमांच, देखिए तस्वीरें

[ad_1]

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Printed by: प्रशांत कुमार Up to date Mon, 27 Sep 2021 12:21 AM IST

डल झील के आसमान में लड़ाकू विमानों के रोमांचक करतब और हेलिकॉप्टरों की हैरतअंगेज कलाबाजियों ने दिल जीत लिया। दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से वायुसेना के जवानों का हौसला बढ़ाया। मौका था मेगा एयर शो का। इसमें सूर्यकिरण एक्रोबेटिक्स टीम के करतब, पैरामोटर और पावर्ड हैंग ग्लाइडर डिस्प्ले, मिग 21 बाइसन से फ्लाईपास्ट, एसयू 30 एयरक्राफ्ट ने एक्रोबेटिक्स एयर डिस्प्ले दिया।  

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रविवार को श्रीनगर में डल झील के किनारे मेगा एयर शो आयोजित किया गया। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कार्यक्रम का आयोजन एसकेआईसीसी से शुभारंभ किया। भारतीय वायु सेना में नौकरी के अवसरों के बारे में युवाओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए शो की थीम ‘गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स’ रखी गई थी। इस अवसर पर भारतीय वायुसेना की वेस्टर्न कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ  एयर मार्शल बीआर कृष्णा भी मौजूद रहे। एयर शो में सबसे पहले पैरा मोटर डिस्प्ले हुआ, जिसके बाद भारतीय वायुसेना की आकाश गंगा टीम ने डल झील के ऊपर एमआई 17 हेलीकॉप्टर ड्राप किया। इस दौरान हवा में अलग-अलग करतब दिखाए गए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment