A Journey Agent Has Been Detained By Mumbai Police And Crime Department In Connection With 6 Terrorists Arrested In Delhi – छह आतंकी गिरफ्तार: अब महाराष्ट्र से एक ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार, दिल्ली के लिए बुक किया था टिकट

[ad_1]

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Revealed by: प्राची प्रियम
Up to date Wed, 15 Sep 2021 12:54 PM IST

सार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को दिल्ली से छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। अब मुंबई पुलिस और अपराध शाखा ने मिलकर एक ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार किया है। इसी ने एक आतंकी के दिल्ली जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक की थी।

गिरफ्तार किए गए छह आतंकी

गिरफ्तार किए गए छह आतंकी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में पकड़े गए छह आतंकियों के बाद बुधवार को मुंबई पुलिस और अपराध शाखा ने मिलकर एक ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इस एजेंट के उन आतंकियों के साथ संबंध हैं और बीते 13 सितंबर को इसी ने एक आतंकी के दिल्ली जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक की थी।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलिप पाटिल ने कहा कि मैंने इस मामले में एक बैठक बुलाई है। इसमें महाराष्ट्र एटीएस चीफ, डीजीपी संजय पाण्डेय और मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगरले मौजूद रहेंगे।

मंगलवार को दिल्ली से गिरफ्तार किए गए थे छह आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को दिल्ली से छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये लोग दशहरा और दीपावली के मौके पर दिल्ली, महाराष्ट्र व यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे। पता चला है कि इनमें से दो आतंकी हाल में पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर लौटे हैं। 

यह है मामला

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त (स्पेशल सेल) नीरज ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों से इनपुट मिले थे कि एक पाक-प्रेरित और प्रायोजित संस्थाओं का समूह भारत में सीरियल आईईडी विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहा है। बम धमाकों के लिए सीमा पार से तैयारी की जा रही है। ये भी पता लगा कि ये आंतकियों के इस मॉड्यूल का नेटवर्क दिल्ली, यूपी व महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में फैला हुआ है। 

इन इनपुट्स को देखते हुए एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर सुनीज राजैन, इंस्पेक्टर रविन्द्र जोशी व विनय पाल की विशेष टीम बनाई गई। देश में एक साथ कई जगह तलाशी अभियान चलाया गया। कई टीमों को मुंबई में महाराष्ट्र और लखनऊ, प्रयागराज, राय-बरेली, प्रतापगढ़, यूपी में एक साथ भेजा गया। 14 सितंबर, 2021 को मानव के साथ-साथ तकनीकी नोड्स के माध्यम से एकत्र की गई खुफिया जानकारी के आधार पर विभिन्न राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment