2007 T20 World Cup Last: Joginder Sharma’s Memorable Last Ball In opposition to Pakistan. Watch

[ad_1]

देखें: जोगिंदर शर्मा की अंतिम गेंद जिसने भारत को जीता 2007 टी20 विश्व कप बनाम पाकिस्तान

भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर 2007 टी20 विश्व कप जीता।© इंस्टाग्राम

जोगिंदर शर्मा, एक अज्ञात मात्रा से पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में, एक क्रिकेट-पागल देश ने दिल की धड़कन को छोड़ दिया जब उसने अंतिम झटका दिया जिसने भारत को टी 20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण पर कब्जा करने में मदद की। मिस्बाह-उल-हक के साथ आईसीसी आयोजनों में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के निराशाजनक रिकॉर्ड के आसपास के हुडू को तोड़ना निश्चित है, कप्तान म स धोनी अंतिम ओवर में जोगिंदर पर भरोसा करते हुए वह एक रत्न लेकर आए। जीत के लिए 158 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को 6 गेंदों पर 13 रनों की जरूरत थी क्योंकि मैच नेल-बाइटिंग फिनाले में पहुंच गया।

ओवर की पहली दो गेंदों में छक्का लगाने के बाद, धोनी ने अपने तत्व में, जोगिंदर का मार्गदर्शन किया और उन्हें शांत रखा क्योंकि दुनिया ने सांस रोककर देखा।

4 गेंदों में केवल छह और की जरूरत के साथ, मिस्बाह ने सभी को आश्चर्यचकित करते हुए, भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को खोजने के लिए शॉर्ट फाइन लेग पर स्कूप शॉट को अंजाम देने की कोशिश की।

यह धोनी की पहली आईसीसी खिताब जीत थी क्योंकि उन्होंने 2011 में 50 ओवर का विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी हासिल की थी।

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आगामी टी20 विश्व कप में धोनी फिर से भारत के डगआउट में दिखाई देंगे, लेकिन इस बार टीम मेंटर के रूप में।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment